Bollywood top 10 best EVERGREEN movie

शोले (1975) - रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित और अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी अभिनीत एक क्लासिक बॉलीवुड फिल्म।

  1. मुग़ल-ए-आज़म (1960) - के. आसिफ द्वारा निर्देशित, यह महाकाव्य ऐतिहासिक नाटक मुगल युग में स्थापित है और इसमें दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रतिष्ठित जोड़ी है।
  2. पाथेर पांचाली (1955) - सत्यजीत रे द्वारा निर्देशित, बंगाली भाषा की यह फिल्म अपु ट्रिलॉजी में पहली है और व्यापक रूप से भारतीय सिनेमा की उत्कृष्ट कृति मानी जाती है।
  3. लगान (2001) - आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित, ब्रिटिश औपनिवेशिक भारत में स्थापित इस खेल नाटक को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।
  4. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) - आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित और शाहरुख खान और काजोल अभिनीत एक रोमांटिक कॉमेडी, यह फिल्म एक सांस्कृतिक घटना बन गई है और आज भी सिनेमाघरों में चल रही है।
  5. मदर इंडिया (1957) - महबूब खान द्वारा निर्देशित, यह एक व्यापक पारिवारिक नाटक है जो ग्रामीण भारत में एक माँ के संघर्ष की पड़ताल करता है।
  6. प्यासा (1957) - गुरुदत्त द्वारा निर्देशित, यह श्वेत-श्याम फिल्म स्वतंत्रता के बाद के भारत में एक संघर्षरत कवि की मार्मिक और दुखद कहानी है।
  7. गंगाजल (2003) - प्रकाश झा द्वारा निर्देशित, यह अपराध नाटक ग्रामीण बिहार में भ्रष्टाचार की पड़ताल करता है और अजय देवगन द्वारा एक असाधारण प्रदर्शन पेश करता है।
  8. तारे ज़मीन पर (2007) - आमिर खान द्वारा निर्देशित, यह दिल को छू लेने वाली फिल्म एक डिस्लेक्सिक बच्चे के सामने आने वाली चुनौतियों की पड़ताल करती है और सहानुभूति और समझ के महत्व पर प्रकाश डालती है।
  9. कभी कभी (1976) - यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित, इस रोमांटिक ड्रामा में अमिताभ बच्चन, राखी गुलज़ार और शशि कपूर हैं और खय्याम द्वारा एक सुंदर साउंडट्रैक पेश किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

ભગવાન રામ ના વંશજ છે જયપુર નો આ રાજપરિવાર ! જીવે છે આવુ રોયલ જીવન