Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur – बागेश्वर धाम कैसे जाएँ पूरी जानकारी

Bageshwar Dham Sarkar मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बता दें की इस धाम में रामभक्त हनुमान जी अपने श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के स्वरुप में वास करते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur-हमारे देश में बहुत से सिद्ध धाम हैं जहाँ देशवासी पूरी श्रद्धा के साथ दर्शनों के लिए जाते हैं। इन धामों में जाकर सभी श्रद्धालु अपने अपने कष्टों से मुक्ति प्राप्त करते हैं। ऐसे ही धामों में से एक है दिव्य दरबार बागेश्वर धाम सरकार, जिस से लाखों लोगों की श्रद्धा जुडी है। ये सुप्रसिद्ध धाम भगवान बालाजी यानी हनुमान जी का मंदिर है, जो कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। ये एक पावन और प्रमुख तीर्थस्थल है जहाँ बड़ी संख्या में लोग अपनी अपनी समस्याओ और मन्नतों के लिए आते हैं। यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं की सभी समस्याओं का निराकरण किया जाता है।
  • हवाई मार्ग से – यदि आप प्लेन से आना चाहते हैं तो आप को Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur के नज़दीकी एयरपोर्ट यानी कि खजुराहों एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा। आप इस के अपने क्षेत्र से एमपी के खजुराहो एयरपोर्ट तक पहुंचने की फ्लाइट चेक कर सकते हैं। या फिर आप दिल्ली से डायरेक्ट खजुराहों एयरपोर्ट के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। इसके बाद खजुराहो एयरपोर्ट से आप बस या टैक्सी से छतरपुर पहुंचे और फिर बाकि का रास्ता सड़क मार्ग से पूरा कर सकते हैं।
  • सड़क मार्ग से – यदि आप स्वयं के वाहन से आ रहे हैं तो आप को को सबसे पहले छतरपुर पहुंचना होगा। आप चाहें तो इसके लिए बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur ) के लोकेशन को गूगल मैप के जरिये देख सकते हैं। और फिर उसका अनुसरण करते हुए छतरपुर पहुंचे। इसके बाद आप को यहाँ से 35 किलोमीटर दूर खजुराहों पन्ना मार्ग पर पहुँचना होगा। यहाँ पहुँचने पर आप को घड़ा टावर दिखेगा , जहाना से आप को फिर 3 किलोमीटर अंदर Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur की और जाना होगा।
    • बस से – यदि आप बस से आने की सोच रहे हैं तो आप को अपने नज़दीकी बस अड्डे जाकर छतरपुर के लिए बस चेक करनी होगी। आप इसे ऑनलाइन भी चेक करके बुक कर सकते है।
  • ट्रेन से – यदि आप ट्रेन से आते हैं तो अपने क्षेत्र से आप को छतरपुर , एमपी के लिए जाने वाली ट्रेन देखनी होगी। या फिर यदि आप दिल्ली से आ रहे हैं तो आप को यहाँ से डायरेक्ट छतरपुर के लिए ट्रेन मिल जाएंगी। फिर आप को बस या टैक्सी में छतरपुर से 33 किलोमीटर खजुराहो पन्ना पहुंचना होगा। खजुराहो पन्ना पहुँचने के बाद आपको 3 किलोमीटर गंज नाम की जगह से और अंदर आना होगा जहाँ आप धाम पर पहुंच जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

ભગવાન રામ ના વંશજ છે જયપુર નો આ રાજપરિવાર ! જીવે છે આવુ રોયલ જીવન